शेयर है या नोट छापने की मशीन! 17 रुपये से सीधा पहुंचा 380 के पार

स्टॉक में बराबर तेजी देखने को मिल रही है। एक समय पर 17 रुपये का ये शेयर आज 380 रुपये के पार निकल गया है। शेयर में लगातार तेजी बनी हुई है। आईए आपको बताते हैं निवेशकों को मालामाल करने वाले इस स्टॉक के बारे में।

4 साल पहले एक लाख रुपये का निवेश किया था। निवेशकों की यह रकम अभी 22 लाख रुपये हो चुकी है। साल 2020 में 29 मई को यह शेयर 17 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था। इसके बाद से शेयर में लगातार तेजी देखने को मिली है।

निवेशकों को किया मालामाल

रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयर में पिछले 4 वर्षों से शानदार तेजी देखी जा रही है। पिछले चार वर्षों में शेयर उछलकर 380 रुपये के पार निकल चुका है। इस दौरान इस शेयर ने निवेशकों को 2200 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। शेयर का 52 सप्ताह का हाई लेवल 399.70 रुपये है। वहीं 52 सप्ताह का लो लेवल 110.50 रुपये है। बीते सप्ताह के अंतिम कारोबार दिन शेयर 388 रुपये के स्तर पर बंद हुआ है।

रेल विकास निगम लिमिटेड का शेयर आज 52 हफ्ते के टॉप पर पहुंच गया। कंपनी को नागपुर मेट्रो में एल-1 घोषित किया गया है। रेल मंत्रालय के तहत आने वाली इस कंपनी के शेयरों में इस साल 110% तेजी आई है जबकि पिछले एक साल में यह 230% उछल चुका है।

क्यों बढ़ रहा है RVNL Share Price

रेल विकास निगम शेयर (RVNL) ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसे नागपुर मेट्रो के छह एलिवेटेड स्टेशनों – कैंटोनमेंट, कामठी पुलिस स्टेशन, कामठी म्यूनिसिपिल काउंसिल, ड्रैगन पैलेस, गोल्फ क्लब और कन्हान रिवर के कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट के लिए एल-1 चुना गया है। यह प्रोजेक्ट नागपुर मेट्रो के फेज-2 का हिस्सा है। 187.34 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट का कामत 30 महीने के भीतर पूरा किया जाना है। आरवीएनएल को पिछले हफ्ते रेलवे से 148.26 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट मिला था। फाइनेंशियल ईयर 2024 की चौथी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 478.6 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले 359 करोड़ रुपये रहा था। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू से ऑपरेशन 17.4 फीसदी उछलकर 6,714 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले 5,719.8 करोड़ रुपये रहा।

नोट : दोस्तों आपको शेयर तब खरीदना चाहिए, जब शेयर निचले स्तर पर हो, जब शेयर अपने उच्चस्तर पर होता है तब उसके बढ़ने के चांस कुछ कम हो जाते हैं, RVNL के फ्यूचर के बारे में तो हम कुछ कह नहीं सकते परन्तु इस कम्पनी का future bright हो सकता है अगर बीजेपी चुनाव जीतेगी।
आपको इन बातों पर विशेष तोर पर ध्यान देना चाहिए, दोस्तों में आपको एक सलाह दूंगा सुनो सब की, करो अपने मन की। दोस्तों मैंने आपको इन स्टॉक्स की जानकारी तो देदी है, लेकिन आप स्टॉक्स को अपनी जिम्मेवारी पर ही खरीदे और अपनी जिम्मेवारी पर ही बेचें। ऐसा है मुझे आशा है दोस्तों आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी।

Leave a Comment