Exit Poll में एनडीए 400 पार… जानिए कौन से स्टॉक भागेंगे सरपट!

Lok Sabha Election के नतीजे मंगलवार को आने वाले हैं और उससे एक दिन पहले सोमवार को शेयर बाजार में जश्न देखने को मिल सकता है. एक्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक, NDA वापसी कर रही है और ये अनुमान हकीकत बनते हैं, तो फिर बाजार में जोरदार तेजी आ सकती है.

रिपोर्ट में ITI म्‍यूचुअल फंड के मुख्‍य निवेश अधिकारी राजेश भाटिया के हवाले से कहा गया कि अगर भाजपा 2019 की तुलना में ज्‍यादा मजबूत परफॉर्म करती है, तो ऐसे में इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर पर खर्च और मैन्‍युफैक्‍चर सेक्‍टर में तेजी आएगी, जिस कारण शेयर बाजार में उछाल देखने को मिलेगा.
अगर एनडीए गठबंधन अगली सरकार बनाने में विफल रहता है तो शेयर बाजार में 20 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आ सकती है और इसे पूरी तरह से ठीक होने में लंबा समय लग सकता है.

इन शेयरों में दिख सकती है जोरदार तेजी!

RVNL
HFCL
SBI
रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries)
अडानी पोर्ट्स (Adani Ports)
अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement)
लार्सन एंड टूब्रो (Larsen & Toubro)
सीमेंस (Siemens)
एबीबी (ABB)
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स (HAL)
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स (BEL)
भारत डायनेमिक्स (Bharat Dynamics)
बीईएमएल (BEML)
मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स (Mazgaon Dock)
MTAR Technologies
कोचीन शिपयार्ड (Cochin Shipyards)
अल्ट्राटेक सीमेंट (UltraTech)
IRCTC
IRFC
kei wires
Tata Motors
Olectra

Adani के शेयरों पर पहले ही दिखने लगा असर

भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) के शेयरों पर चुनाव नतीजे आने के बाद बड़ा असर दिखाई दे सकता है. अनुमान जताया जा रहा है कि सोमवार को Exit Poll के एनडीए के पक्ष में आए अनुमानों के असर के चलते Adani Share रॉकेट की तरह भाग सकते हैं. 

गौरतलब है कि बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को अडानी की कंपनियों के शेयर 14 फीसदी तक उछले थे. सबसे ज्यादा तेजी Adani Power Stock में आई थी और ये 14 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए थे, हालांकि बाद में 9 फीसदी की बढ़त के साथ 759.80 रुपये पर बंद हुआ. इसके अलावा Adani Total Gas 9%, NDTV 8%, Adani Enterprises Share 7%, Adani Ports 4%, Adani Wilmer 3%, Adani Green Energy Ltd 2%, Adani Energy Solutions Share 2%, Ambuja Cement 2% और ACC Ltd 2% से ज्‍यादा चढ़कर बंद हुए थे.

(नोट- शेयर बाजार में किसी भी निवेश से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें.)
दोस्तों, मैंने आपको में कई ऐसे अच्छे खासे स्टॉक्स बताये है, जो आपको काफी ग्रोथ देने वाले है, आपको इन बातों पर विशेष तोर पर ध्यान देना चाहिए, सरकार तो आती जाती रहती है, इनका स्टॉक्स पर कुछ तो असर जरूर पड़ता है, लेकिन हमने इनको एक कम्पनी के भरोसे या सरकार के भरोसे जज नहीं करना चाहिए, कौन कितना ग्रोथ ले रहा है, दोस्तों में आपको एक सलाह दूंगा सुनो सब की, करो अपने मन की। दोस्तों मैंने आपको इन स्टॉक्स की जानकारी तो देदी है, लेकिन आप स्टॉक्स को अपनी जिम्मेवारी पर ही खरीदे और अपनी जिम्मेवारी पर ही बेचें। ऐसा है दोस्तों आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी।

Leave a Comment