क्यों बढ़ रहा है RVNL Share अब खरीदे या बेचें ?

कल बाजार खुलते ही 8% उछल गया इस सरकारी कंपनी का शेयर जिसका नाम है रेल विकास निगम शेयर (RVNL), जानिए कहां से मिली गुड न्यूज।

रेल विकास निगम लिमिटेड का शेयर आज 52 हफ्ते के टॉप पर पहुंच गया। कंपनी को नागपुर मेट्रो में एल-1 घोषित किया गया है। रेल मंत्रालय के तहत आने वाली इस कंपनी के शेयरों में इस साल 110% तेजी आई है जबकि पिछले एक साल में यह 230% उछल चुका है।

Rail Vikas Nigam Limited Share: रेल कंपनी के शेयर में रॉकेट सी तेजी, 2 साल में ही 1100% चढ़ गए भाव

रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) का शेयर आज बाजार खुलते ही आठ फीसदी तेजी के साथ 52 हफ्ते के टॉप पर पहुंच गया। नागपुर मेट्रो में कंपनी को एल-1 घोषित किया गया है। इससे कंपनी के शेयरों में आज काफी उछाल देखी जा रही है। बीएसई पर बाजार खुलते ही यह आठ फीसदी तेजी के साथ 399.70 रुपये पर पहुंच गया जो इसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है। रेल मंत्रालय के तहत आने वाली इस कंपनी के शेयरों में इस साल 110 फीसदी तेजी आई है जबकि पिछले एक साल में यह 230 परसेंट उछल चुका है। नागपुर मेट्रो में छह एलिवेटेड स्टेशन बनाने के लिए आरवीएनएल एल-1 बनकर उभरी है। 12.15 बजे कंपनी का शेयर बीएसई पर 3.08% तेजी के साथ 381.75 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

क्यों बढ़ रहा है RVNL Share Price

रेल विकास निगम शेयर (RVNL) ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसे नागपुर मेट्रो के छह एलिवेटेड स्टेशनों – कैंटोनमेंट, कामठी पुलिस स्टेशन, कामठी म्यूनिसिपिल काउंसिल, ड्रैगन पैलेस, गोल्फ क्लब और कन्हान रिवर के कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट के लिए एल-1 चुना गया है। यह प्रोजेक्ट नागपुर मेट्रो के फेज-2 का हिस्सा है। 187.34 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट का कामत 30 महीने के भीतर पूरा किया जाना है। आरवीएनएल को पिछले हफ्ते रेलवे से 148.26 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट मिला था। फाइनेंशियल ईयर 2024 की चौथी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 478.6 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले 359 करोड़ रुपये रहा था। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू से ऑपरेशन 17.4 फीसदी उछलकर 6,714 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले 5,719.8 करोड़ रुपये रहा।

नोट : दोस्तों आपको शेयर तब खरीदना चाहिए, जब शेयर निचले स्तर पर हो, जब शेयर अपने उच्चस्तर पर होता है तब उसके बढ़ने के चांस कुछ कम हो जाते हैं, RVNL के फ्यूचर के बारे में तो हम कुछ कह नहीं सकते परन्तु इस कम्पनी का future bright हो सकता है अगर बीजेपी चुनाव जीतेगी।
आपको इन बातों पर विशेष तोर पर ध्यान देना चाहिए, दोस्तों में आपको एक सलाह दूंगा सुनो सब की, करो अपने मन की। दोस्तों मैंने आपको इन स्टॉक्स की जानकारी तो देदी है, लेकिन आप स्टॉक्स को अपनी जिम्मेवारी पर ही खरीदे और अपनी जिम्मेवारी पर ही बेचें। ऐसा है मुझे आशा है दोस्तों आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी।

Leave a Comment