PayRupik से Personal Loan कैसे लें, दिसंबर 2023 में? | लोन लेने का जाने पूरा तरीका?

PayRupik Loan App Se Loan Kaise Le : पे रूपिक लोन ऐप से लोन पाने के लिए एप्लीकेशन को डाउनलोड करके मोबाइल नंबर के साथ रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करें और आधार कार्ड की फोटो को अपलोड करने के बाद निजी जानकारी को भरे और फिर पैन कार्ड की फोटो को अपलोड करिए इसके बाद बैंक खाते की सारी जानकारी को सबमिट कीजिए और आपको कुछ ही सेकंड में लोन लिमिट मिल जाएगी जिसे आप तुरंतअपने बैंक खाते में ले सकते हैं।

यह Sayyam Investments Pvt Ltd का एक ऋण उत्पाद है जो आरबीआई के तहत एक पंजीकृत एनबीएफसी है। आप 20000 रुपये तक की लोन राशि का लाभ उठा सकते हैं, प्रक्रिया तेज़, आसान और सुरक्षित है। अगर आपको भी पैसों की दिकत है और उस दिक्कत को दूर करने के लिए आप PayRupik ऐप से इंस्टेंट पर्सनल लोन लेना चाहते हैं। तो आप बिल्कुल सही वेबसाइट पर है और आज हम आपको PayRupik ऐप से लोन कैसे लेते हैं और एप्लीकेशन से लोन लेने के बारे में पूरी जानकारी देंगे। इस आर्टिकल के अंदर दी गई सारी जानकारी रिसर्च करके एकत्रित की गई है जिसे हम आज आपके साथ साझा करेंगे।

पे रूपिक क्या है?

PayRupik एप्लीकेशन ऑनलाइन पर्सनल लोन देने वाली मोबाइल एप्लीकेशन है जहां से आप कुछ ही मिनटों के अंदर सीधा बैंक खाते में लोन ले सकते हैं। पे रूपिक लोन ऐप का उद्देश्य लोगों की पैसों की कमी को दूर करना है जिसके लिए यह एप्लीकेशन आसान ब्याज दर पर पर्सनल लोन उपलब्ध कराती है। PayRupik एप्लीकेशन जरूरतमंद लोगों को इमरजेंसी के वक्त में मोटे ब्याज पर पैसे उधर मांगने की बजाए आसान ब्याज दर पर पर्सनल लोन के रूप में पैसे देती है। PayRupik एप के द्वारा कोई भी व्यक्ति अपनी निजी जानकारी और डाक्यूमेंट्स के आधार पर इंस्टेंट पर्सनल लोन प्राप्त कर सकता है। PayRupik एप के द्वारा कोई भी आम व्यक्ति अपनी निजी जानकारी और डाक्यूमेंट्स के आधार पर इंस्टेंट पर्सनल लोन प्राप्त कर सकता है। PayRupik एप्लीकेशन जरूरतमंद लोगों को इमरजेंसी के वक्त में मोटे ब्याज पर पैसे उधर मांगने की बजाए आसान ब्याज दर पर पर्सनल लोन के रूप में पैसे देती है। यह एप्लीकेशन ऑनलाइन पर्सनल लोन देने वाली मोबाइल एप्लीकेशन है जहां से आप कुछ ही टाइम के अंदर सीधा बैंक खाते में लोन ले सकते हैं। यदि आप ऐसे दोस्त की तलाश में हैं जो बिना कोई बहाना बनाए आसानी से पैसे उधार ले सके, तो PayRupik आपका सबसे अच्छा दोस्त है।

पे रूपिक ऐप रिव्यू (PayRupik Loan App Review)

यह एप्लीकेशन 2 जनवरी 2020 से लोन की सुविधा दे रही है। अगर बात करें कि कितने लोगों ने इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके लोन लिया है तो 50 लाख से अधिक लोगों ने गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से एप्लीकेशन को डाउनलोड करके लोन की सुविधा प्राप्त की है। इस लोन एप्लीकेशन की रेटिंग की बात करें तो गूगल प्ले स्टोर पर एप्लीकेशन को 4.3* की रेटिंग मिली है। एप्लीकेशन की सिक्योरिटी और सेफ्टी के बारे में बात करें कस्टमर के डाटा को किसी भी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन के साथ शेयर नहीं किया जाता। यह एप्लीकेशन RBI सर्टिफाइड नॉन बैंकिंग फाइनेंस इन कंपनी Sayyam Investments Pvt Ltd के साथ मिलकर काम करती है जो कि आरबीआई द्वारा पूरी तरह अप्रूव्ड है। यह एप्लीकेशन आरबीआई के द्वारा रजिस्टर्ड NBFC (नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी) Sayyam Investments Pvt Ltd के साथ जुड़ी हुई है। और इसी NBFC कंपनी के साथ मिलकर PayRupik लोन एप्लीकेशन देशभर में लोन की सुविधा उपलब्ध करवाती है। PayRupik लोन ऐप और पार्टनर कंपनी आरबीआई के द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइंस और नियमों का पूरे तरीके से पालन करती हैं। यदि आपने भी PayRupik एप्लीकेशन से लोन लिया है तो आप अपने पर्सनल एक्सपीरियंस भी नीचे कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं ताकि और लोग भी एप्लीकेशन के बारे में जान जाएं।

इसे पढ़े :- Kredmint Se Business Loan कैसे ले? | Kredmint Business App लोन पर ब्याज किस दर से लगाया जाता है?

PayRupik Loan App से आपको कितना लोन मिलेगा?

इस Loan Application से आपको कम से कम 1000 रुपए और अधिक से अधिक 20000 रुपए तक का लोन मिल सकता है।

PayRupik Loan App से लोन लेने पर आपको कितना समय मिलेगा?

इस Loan App से लोन लेने पर आपको 91 दिन से 365 दिन के लिए लोन मिल सकता है।

PayRupik Loan App से लोन लेने पर आपको किस दर से ब्याज लगेगा?

इस Loan Application से लोन लेने ज्यादा से ज्यादा 35% तक का सालाना का ब्याज लग जाता है। जिस पर प्रोसेसिंग शुल्क 80 रुपए से 2000 रुपये तक जो की लोन अवधि और राशि पर निर्भर करता है, तथा जीएसटी भारत के कानून और नीति के अनुसार प्रोसेसिंग शुल्क पर 18% लगेगा।

इसे पढ़े :- LoanTap App Se Loan Kaise Le | LoanTap से पर्सनल लोन कैसे लें?

PayRupik लोन ऐप से लोन कैसे लें

यदि आप PayRupik ऐप से लोन पाना चाहते हैं तो एप्लीकेशन को इंस्टॉल कीजिए और अपने मोबाइल नंबर से साइन अप करके आधार कार्ड की फोटो अपलोड करिए और पर्सनल डिटेल को भरकर पैन कार्ड की फोटो को सबमिट करें और बाद में बैंक डिटेल को भरिए इसके कुछ ही मिनटों में लोन लिमिट दे दी जाएगी जिसे आप बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। PayRupik ऐप से लोन अप्लाई करने की पूरी प्रक्रिया को नीचे बताया गया है, जिसे फॉलो करके आप सरलता से लोन आवेदन कर सकते हैं।

PayRupik Instant पर्सनल लोन के लिए कौन कौन से डाक्यूमेंट्स चाहिए?

जिन डाक्यूमेंट्स के आधार पर आपको लोन मिलेगा जो कि नीचे बताए गए हैं :-

  • सेल्फी :- खुद का फोटो
  • पहचान पत्र :- आधार कार्ड एवं पैन कार्ड।
  • पता पहचान पत्र :- आधार कार्ड , ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट आदि।
  • आवेदक की मासिक सैलरी का विवरण।
  • आवेदक की जॉब का प्रमाण।
  • न्यूनतम घरेलू आय पात्रता : वार्षिक घरेलू आय रुपये से ऊपर है, सभी स्रोतों और माध्यमों से 3 लाख है तो एक व्यक्तिगत परिवार इकाई होगा, यानी पति, पत्नी और उनके अविवाहित बच्चे जो 18 वर्ष से अधिक उम्र के हैं।

इसे पढ़े :- प्रधानमंत्री आवास योजना से लोन कैसे लें?

PayRupik पर्सनल लोन Eligibility Criteria क्या है?

  • नागरिकता : लोन लेने के लिए आप एक भारतीय नागरिक होने चाहिए।
  • आयु : PayRupik लोन लेने के लिए आपकी आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
  • इनकम का साधन : आवेदक के पास आय का एक साधन होना चाहिए सैलरी या स्वयं का व्यवसाय है।
  • बैंक खाता : पर्सनल बैंक अकाउंट होना चाहिए।

PayRupik पर्सनल लोन फीचर्स

यदि आप पे रूपिक लोन ऐप से लोन लेने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए खुशी की बात है कि आपको लोन के साथ बहुत सारे फीचर्स और फायदे भी मिलेंगे जिनके बारे में नीचे बताया गया है:-

  • पेपरलेस प्रक्रिया से तुरंत Personal Loan उपलब्ध करवाया जाता है।
  • PayRupik एप्लीकेशन से बहुत ही कम समय में लोन अप्रूव हो जाता है।
  • आकर्षक ब्याज दर में पर्सनल लोन उपलब्ध करवाया जाता है।
  • सरल आवेदन प्रक्रिया एवं कम दस्तावेजों के साथ आवेदन किया जा सकता है।
  • पर्सनल लोन के लिए किसी प्रकार के कॉलेटरल (गारंटर) की आवश्यकता नहीं होती।
  • लोन धनराशि डायरेक्ट बैंक में ट्रांसफर की जाती है।
  • हर वक्त आपको कस्टमर केयर की सुविधा उपलब्ध मिलेगी।

इसको भी पढ़े :- Mahindra Finance Se Personal Loan Kaise Le? | लोन लेने का तरीका क्या है?

PayRupik कस्टमर केयर

आप PayRupik एप्लीकेशन के माध्यम से लोन लेते हैं और आपको लोन लेने में कोई समस्या या परेशानी आ रही है तो आप नीचे दिए गए संपर्क-सूत्र या ईमेल आईडी के माध्यम से कस्टमर केयर पर बात कर सकते हैं।

  • PayRupik Customer Care Number :- 0224-8930118
  • PayRupik ईमेल आईडी :- service@payrupikloan.in
  • Adress :- Agyathuri, Chamajali, Amingaon Guwahati Kamrup, Assam 781031

PayRupik App Download करने का तरीका?

डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करिए:-

  1. पहले गूगल Google Play Store को ओपन करें।
  2. इसके बाद वहां पर PayRupik Loan App को सर्च करिए।
  3. इसके बाद PayRupik एप्लीकेशन को select करें।
  4. एप्लीकेशन के नीचे दिए गए Download बटन पर क्लिक कीजिए।
  5. कुछ ही मिनटों में लोन एप्लीकेशन आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगी।

दोस्तो आपने जाना PayRupik Loan App से लोन कैसे लें. आपके साथ यह जानकारी साझा करके हमें बेहद खुशी का अनुभव हुआ। आशा करते हैं हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपके काम आएगी। अगर आप हमारे द्वारा दी गई जानकारी से संतुष्ट हैं, तो आप इंस्टेंट पर्सनल लोन लेने के लिए PayRupik एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्या आपके मन में और भी विचार है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताइए।

धन्यवाद !

Leave a Comment