Kredmint Se Business Loan कैसे ले? | Kredmint Business App लोन पर ब्याज किस दर से लगाया जाता है?

नमस्कार दोस्तों स्वागत है, आपका हमारी वैबसाइट के एक और आर्टिकेल में जिसमे हम बात करने वाले है। बिज़नस लोन के बारे में। क्या आप अपना बिज़नेस शुरू करना चाहते हैं पर पैसों की दिक्कत के कारण आप कोई कार्य नहीं कर पा रहे है, या फिर आपको अपने बिज़नस को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए पैसों की आवश्यकता है पर आपके पास नहीं है। आपको निराश होनी की कोई आवश्यकता नहीं है. यहाँ आपको बिज़नेस लोन संबंधित जानकारी मिलेगी, आज एक इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको Kredmint Business Loan एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं जहाँ से आप 1 करोड़ रूपये तक का बिज़नस लोन तुरंत (Online Business Loan Apply) प्राप्त कर सकते हैं। हम बात कर रहे हैं Kredmint Business Loan एप्लीकेशन के बारे में, तो चलिये सबसे पहले बात कर लेते कि आपको Kredmint Business लोन एप से आपको कितने Rs. तक का लोन मिल सकता है?

Kredmint से कितना लोन मिल सकता है?

Kredmint से आपको जो बिज़नस लोन मिलेगा वह 50000 रुपये से 1 करोड़ रुपये तक का लोन मिल सकता है।

Kredmint लोन की विशेषताएं क्या हैं?

  • कहीं से भी आवेदन करें: 100% ऑनलाइन प्रक्रिया
  • आकर्षक उधार दरें: एपीआर 18% – 35% तक
  • लचीली व्यवसाय ऋण अवधि: 3 से 36 महीने तक
  • कोई सुरक्षा या संपार्श्विक की आवश्यकता नहीं है
  • 100 शहरों में ऋण प्रदान किया गया
  • तेज़ प्रक्रिया – 48 घंटों के भीतर व्यवसाय ऋण प्राप्त करें
  • परेशानी मुक्त और कागज रहित प्रक्रिया।
  • कोई छिपा हुआ शुल्क नहीं

एमएसएमई के लिए क्या करते हैं?

  • एमएसएमई के लिए सावधि ऋण: कम ब्याज पर एक निश्चित अवधि के लिए एक निश्चित राशि प्राप्त करें।
  • मर्चेंट एडवांस (पीओएस मशीनों पर ऋण): उन व्यवसायों के लिए उपयुक्त जो खुदरा विक्रेताओं, ऑनलाइन विक्रेताओं और व्यापारियों सहित बहुत सारे कार्ड स्वाइप की प्रक्रिया करते हैं।
  • चालान छूट: छोटे व्यवसाय या उद्यमी परिचालन व्यय के लिए राजस्व उत्पन्न करने के लिए अपने अवैतनिक चालान का उपयोग कर सकते हैं।
  • क्रेडिट लाइन: नियमित नकदी प्रवाह के लिए उपयुक्त। नकद छूट पाने, ग्राहकों को ऋण देने, विक्रेताओं को भुगतान करने और मौसमी जरूरतों को पूरा करने के लिए धन जैसी व्यावसायिक आवश्यकताओं के लिए आदर्श।

क्रेडमिंट से कितने समय के लिए लोन मिल सकता है?

क्रेडमिंट में Repayment करने के लिए आपको 3 महीने से लेकर 24 महीने तक का समय मिल जाता है और आप अपनी इनकम के आधार पर Repayment Period निर्धारित कर सकते हो। जिसे आप अपनी सहूलियत के हिसाब से कम या ज्यादा समय का भर सकते है। अब हम बात कर लेते है, आपको कौन से दस्तावेजो की जररूरत पड़ेगी।

क्रेडमिंट से किस ब्याज दर पर लोन मिल सकता है?

क्रेडमिंट से आपको जो लोन दिया जाता है उस पर आपको महीने के हिसाब से ब्याज लगाया जाता है, जिसके तहत आपको 1% से लेकर 2% तक का मासिक इंटरेस्ट रेट देखने को मिल सकता है। अब हम बात कर लेते है कि आपको यहाँ से लोन कितने समय के लिए मिल सकता है?

क्रेडमिंट में लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क किस हिसाब से लगाया जाता है?

प्रोसेसिंग शुल्क, ऋण राशि का 2.5% तक लगाया जाता है।

कार्यशील पूंजी ऋण का एक उदाहरण निम्नलिखित है :-

ऋण स्वीकृति राशि : 1 करोड़ रु.
संवितरण राशि : 971020/-
प्रोसेसिंग शुल्क (जीएसटी @18% सहित) : 26,600 रुपये
ब्याज दर: 1.5% प्रति माह फ्लैट दर
किस्त राशि: ₹ 51,667 (4 दिसंबर, 2023 से शुरू)
चुकौती अवधि/आवृत्ति : 24/मासिक

क्रेडमिंट से लोन के लिए कौन कौन से दस्तावेजो की जरुरत पड़ती है?

  • आपको अपने सैलरी वाले खाते की बैंक की बैंक स्टेटमेंट की जरुरत होगी।
  • आपको अपना आधार कार्ड देना होगा।
  • आपको ऐसा कोई भी सरकारी दस्तावेज दिखाना होगा जो आपकी पहचान बता सके। जैसे कि पैन कार्ड हो गया, वोटर आईडी कार्ड हो गया, आधार कार्ड हो गया, इन सभी दस्तावेजों कि आप इस कंपनी को फोटोकॉपी दे सकते हैं।

अब आपको पता लग गया है कि आपको इस क्रेडमिंट के द्वारा किन-किन दस्तावेजों की सहायता से कितना और कितने ब्याज पर लोन मिलने वाला है। अब सबसे महत्वपूर्ण बात यह आती है कि आपको किन किन पात्रता मानदंड को पूरा करना होगा अगर आप इस क्रेडमिंट से लोन लेना चाहते हैं।

क्रेडमिंट के लिए आवश्यक पात्रता मानदंड?

  • सबसे पहले तो आप भारत के नागरिक होने चाहिए यदि आप इस कंपनी से लोन लेना चाहते हैं।
  • दूसरा आपकी आयु 21 वर्ष से लेकर 56 वर्ष की होनी चाहिए। यानी अगर आप इस FlexiLoans के द्वारा लोन लेना चाहते हैं तो आपकी आयु कम से कम 18 वर्ष तो होनी ही चाहिए यदि आपकी आयु कम से कम 21 वर्ष होती है तो यह आपको लोन देगी। और 21 साल से कम है तो लोन नहीं मिलेगा और वही अगर आप उम्र 56 वर्ष से अधिक हो जाती है तब भी आपको कंपनी लोन नहीं देगी इसलिए आपको सूचित करना है कि आप किसी भी व्यक्ति के लिए यहां से लोन लेने वाले हैं उसकी उम्र 56 वर्ष तक हो।
  • आपके पास आय का कोई ना कोई स्रोत होना जरूरी है, यदि आप सैलरी पर काम करते हैं तो आपकी सैलरी 25000 से अधिक होनी चाहिए और वही यदि आप कुछ का अपना बिजनेस करते हैं तब आपको इस कंपनी को आपके द्वारा भरा गया इनकम टैक्स दिखाना होगा।

क्रेडमिंट बिज़नेस लोन पर क्या लाभ मिलते हैं?

  • इस प्रॉडक्ट के साथ, आप जितनी बार चाहें उतनी बार प्री-पे कर सकते हैं और पैसे ड्रॉडाउन कर सकते हैं/निकाल सकते हैं, जिससे यह प्रोसेस आसान और सरल बनती है।
  • केवल आपके द्वारा निकाली जाने वाली राशि पर ब्याज़ लिया जाता है न कि पूरी लोन राशि पर।
  • इसका लाभ उठाने पर, आपको ब्याज़ लागत में बचत का लाभ होता है क्योंकि आप बिना किसी अतिरिक्त लागत के लोन का भुगतान कर सकते हैं। अब हम बात कर लेते है की आपको, क्रेडमिंट से लोन कैसे मिल सकता है।

क्रेडमिंट से लोन कैसे अप्लाई करें?

  1. क्रेडमिंट से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले गूगल पे जाना है।
  2. फिर आपको Kredmint : Quick Business Loan लिखना है।
  3. आपके सामने Kredmint कंपनी की वैबसाइट आ जाएगी।
  4. आपने उस वैबसाइट में जाना है, और वहाँ Apply के बटन पे क्लिक कर देना है।
  5. उसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर भर देना है।
  6. आपने एक बात का ध्यान रखना है, की आप को मोबाइल नंबर भरेंगे उस पर व्हात्सप्प जरूर चलता हो। आपको बिज़नेस लोन की सारी जानकारी वही पर बताई जाएगी।
  7. एक बार आपने दस्तावेज़ अपलोड करने होंगे।
  8. यदि आप लोन लिए Eligibile होते है तो आपको ये लोन 48 घंटे के अंदर अंदर दे दिया जाता है।
  9. इस तरह से आप Kredmint से लोन के लिए आवेदन कर सकते है।

हमारे कुछ ऋण भागीदार :-

  • हिंडन मर्केंटाइल लिमिटेड
  • शुभलक्ष्मी फाइनेंस लिमिटेड

अधिक जानकारी के लिए :-

www.kredmint.com पर जाएँ, ऋण विशेषज्ञ से बात करने के लिए +91-9818399611 पर कॉल करें (सार्वजनिक छुट्टियों को छोड़कर सोमवार से शनिवार),
हमेंcare@kredmint.com पर लिखें

दोस्तो, मेने आपको Kredmint से लोन की all Details दे दी है मुझे आसा है की आपको हमारा ये Honest Review जरूर पसंद आया होगा तो आप इसे आपके दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

धन्यवाद

Leave a Comment