Insta Money Loan App से पूरी करें जरूरत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अपने देश में मुझे तो नहीं लगता कोई आदमी ऐसा नहीं होगा जिसे पैसे की जरूरत नहीं होगी। इसलिए सभी को लगभग पैसे की जरूरत है, अगर किसी भाई के पास पैसा नहीं है तो वह पर्सनल लोन ले कर अपनी जरूरतों को पूरी कर सकता है जैसे :- चाहे वो दोस्त या रिश्तेदार की शादी हो, अचानक से चिकित्सा का खर्च उठाना हो, या किराए का भुगतान करना हो, इत्यादि। ऐसे समय पर बैंक से लोन लेने की प्रक्रिया काफी लंबी और जटिल हो सकती है। आपको कई तरह के दस्तावेज जमा करने पड़ सकते हैं और लोन मंजूरी में भी हफ्तों लग सकते है। यही कारण है कि हाल के वर्षों में मोबाइल ऐप के जरिए आसानी से लोन लिया जा सकता है। इनमें से एक नाम है InstaMoney: Personal Loan App का। यह ऐप दावा करता है कि कम कागजी कार्रवाई और कम समय में आपको आसानी से लोन दे सकता है। जानिये जरूरी बातें। Insta Money Loan App क्या हैं? यहाँ से कितने तक का लोन मिल सकता हैं? Insta Money Loan App से कितने समय के लिए लोन मिल सकता हैं? Insta Money Loan App से कितने ब्याज पर लोन मिल सकता हैं? Insta Money Loan App में लोन कैसे अप्लाई करें? आपको सारी जानकारी आज की इस आर्टिकल में देंगे।

इसे भी पढ़ें :- Kisan Credit Card : किसान क्रेडिट कार्ड क्या है, KCC बनवाने का तरीका?

Insta Money Loan App क्या है?

भारत का सबसे बड़ा पीयर-टू-पीयर लेंडिंग प्लेटफॉर्म इनोफिन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व में है, जो भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के साथ पंजीकृत एक आरबीआई-पंजीकृत एनबीएफसी-पी2पी है। जो व्यक्तिगत लोन की सुविधा प्रदान करती है। इस ऐप को 1 करोड़ से ज़्यादा लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। गूगल प्ले स्टोर पर इसका स्टारिंग रेट 4.1 का है। गूगल प्ले स्टोर पर 4 जून 2018 से संचालित है। इंस्टामनी का स्वामित्व इनोफिन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के पास है।

इसे भी पढ़ें :- फसल बीमा में कितना पैसा मिलता है और कैसे मिल सकता है?

Insta Money App से कितनी लोन राशि मिलती है?

Insta Money Loan App से आपको 5000 रु. से 50000 रु. तक का लोन ले सकते हैं। अगर आप लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको कम से कम 5000 रुपए का लोन मिल सकता हैं। और वहीँ अगर आप अधिक लोन लेना चाहेंगे तो आपको 50000 रु. तक का लोन ही मिलेगा।

Insta Money Loan App पर लोन की ब्याज दर क्या है?

अगर आप Insta Money Loan App से लोन लेते हैं तो आपको इस ऐप पर 24%-48% प्रति वर्ष की दर से ब्याज लगेगा। न्यूनतम प्रसंस्करण शुल्क उपयोग की गई राशि का 0% – 5% के बीच है। नोट – उपरोक्त शुल्क के अलावा इंस्टामनी लोन ऐप के द्वारा लेट पेमेंट फीस, ईएमआई बाउंस चार्ज वह अन्य कुछ शुल्क वसूल किया जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :- क्यों बढ़ रहा है RVNL Share अब खरीदे या बेचें?

Insta Money पर लोन कितने समय के लिए मिल सकते है?

Insta Money Loan App से आपको 3 से 5 महीनों के लिए लोन ले सकते हैं। आपको यहाँ से कम से कम 91 दिन के लिए लोन मिल सकता हैं। आपको अधिकतम 150 दिन के लिए लोन मिल सकता हैं।

इसे भी पढ़ें :- यूनियन बैंक से होम लोन कैसे ले? | UBI Home loan, ब्याज दर?

उदाहरण : माना आपने 10000 रुपए लोन 5 महीने की अवधि के साथ 24% प्रति वर्ष की ब्याज दर के साथ लिया है तो आपने 1000 रुपए ब्याज देना होगा। प्रोसेसिंग शुल्क +जीएसटी= 500 + 90 यानि 590 रुपए होगा। मूल्यांकन शुल्क =199 रुपए लगेगा। आपको जो लोन दिया जायेगा वो 790 रुपए काटकर 9210 रुपए दिया जाएगा, और इसकी 2200 रुपए ईएमआई (समान मासिक किस्त) भरनी होगी।

Insta Money Loan App के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज कौन कौन से हैं?

  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • बैंक खाता
  • सेल्फी

इसे भी पढ़ें :- जेफरीज ने कहा- अडानी ग्रुप के ये तीन स्टॉक खरीद लो, बनेंगे सुपर रॉकेट!

Insta Money से लोन लेने के लिए कौन पात्र है?

  • भारतीय नागरिक होना चाहिए।
  • आवेदक की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • पूरा वेतन बैंक खाते में आना चाहिए
  • आपकी आय 12000 रुपए मंथली होनी चाहिए।
  • आपका क्रेडिट स्कोर 750 से अधिक होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें :- 5,00,000 रुपए का पर्सनल लोन कैसे लें? जानकारी हिंदी में !

Insta Money पर लोन के लिए आवेदन कैसे करें?

  1. Google Play Store से Insta Money Loan App डाउनलोड करें। पात्रता जांचें और सत्यापन के लिए आवेदन करें।
  2. अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और OTP पूरा करें। अपनी बुनियादी जानकारी, जैसे नाम, ईमेल पता, और जन्मतिथि दर्ज करें।
  3. आधार कार्ड, पैन कार्ड और पते का प्रमाण जैसे दस्तावेज अपलोड करें। आप अपनी आय का प्रमाण (वेतन पर्ची, बैंक स्टेटमेंट) भी अपलोड कर सकते हैं।
  4. यदि आपका लोन स्वीकृत हो जाता है, तो अनुमोदन पर राशि 30 मिनट में आपके बैंक खाते में स्थानांतरित हो जाती है।

इसे भी पढ़ें :- Lazy Pay personal loan 2024, Direct मिलेंगे 5 लाख, सीधे बैंक खाते में, नियम व शर्तें और लोन कैसे अप्लाई करे?

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें :-

  • ईमेल: cs@lendenclub.com
  • फेसबुक: fb.com/InstaMoneyApp
  • ट्विटर: @InstaMoneyApp

इसे पढ़ें :- KCC यानि किसान क्रेडिट कार्ड के नुकसान

निष्कर्ष :- Insta Money Loan App उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जिन्हें तत्काल छोटी रकम की जरूरत है, लोन लेने की एक सरल प्रक्रिया हैं। यह ऐप न केवल आपकी वित्तीय जरूरतों को पूरा करता है, बल्कि आपको वित्तीय रूप से स्वस्थ बनने में भी मदद करता है। Insta Money Loan App को आज ही डाउनलोड करें और अपनी जरूरत अनुसार लोन लें।

WhatsApp Group Apply Now

Leave a Comment