5,00,000 रुपए का पर्सनल लोन कैसे लें? जानकारी हिंदी में !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Zype लोन ऐप – भारत में उधार देने के लिए सभी नियमों का पालन करता है। Zype लोन ऐप आपको बहुत ही कम समय में और कम दस्तावेजों पर लोन की सुविधा देता है। अगर आप तुरंत लोन लेना चाहते हो तो जाइये , गूगल प्ले स्टोर से Zype Instant Personal Loan को डाउनलोड कर लीजिये, और लोन के लिए अप्लाई कर सकते है, पर्सनल लोन पर तुरंत अप्रूवल पाएं, पर्सनल लोन के लिए क्यों इंतज़ार करना, Zype लोन ऐप एक इंस्टेंट लोन ऐप है। जो लोन देने के अलावा और भी बहुत कुछ सुविधा प्रदान करता है। जैसे कि आप बिलों का भुगतान कर सकते हैं, और बाद में आसानी से भुगतान कर सकते हैं। तुरंत क्रेडिट लाइन और ऋण अनुमोदन प्राप्त करें, फिर तुरंत अपने खाते में धनराशि प्राप्त करें। Zype लोन ऐप आपके द्वारा सबमिट किया गया सारे डेटा को पूरी तरह से सुरक्षित रखता है। Zype ऐप से लोन लेने के पश्चात उसे बाद में लचीली EMI में भुगतान कर के अपना लोन चुका सकते हैं।

Zype Instant Personal Loan क्या है?

दोस्तों, Zype Instant Personal Loan ऐप्प को 10 जनवरी 2023 को पब्लिश किया गया। Zype Instant Personal Loan ऐप को 10 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है, इस लोन ऐप की स्टार रेटिंग 4.2 की है, इस ऐप का संचालन Easy Platform Services Private Limited द्वारा किया जाता है. दोस्तों Zype Instant Personal Loan ऐप विश्वशनीय लोन ऐप है। आप यहां से बेहिचक लोन ले सकते हैं।

Zype से हमें कितना लोन मिल सकता है?

Zype App से हम 5000 रुपए से 5 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं, अब जान लेते हैं, लोन किस ब्याज दर से मिल सकता है।

Zype App द्वारा लोन किस ब्याज दर से दिया जाता है?

Zype App द्वारा ब्याज दरें 18% से 39% प्रति वर्ष के हिसाब से लगाई जाती है, अब जान लेते हैं, लोन कितनी अवधि के लिए मिला सकता है।

Zype से लोन कितने समय के लिए मिल सकता है?

इस लोन ऐप द्वारा लोन भरने के लिए 3 महीने से 12 महीने तक का समय दिया जाता है, आप जो भी लोन भरने के अवधि चुनेगे, उस समय के दौरान आप को लोन भरना होगा, नहीं तो आप की सिविल स्कोर खराब हो जाएगा और आपको आने वाले समय में लोन लेने में बहुत ज्यादा दिक्तों का सामना करना पड़ सकता है। अब बात कर लेते हैं प्रोसेसिंग फीस की।

प्रोसेसिंग फीस कितनी लगाईं जाती है?

प्रोसेसिंग फीस 2% से 6% तक लगाई जाती है।

नमूना गणना :-

अब हम आपको पर्सनल लोन का एक उदहारण देते है, मान लो आप ने लोन लिया 50000 रुपए का जिसको भरने का टाइम मिला 1 वर्ष (12 महीने) का और जिसकी ब्याज दर 24% प्रतिवर्ष लगेगा। इस पर जो प्रसंस्करण शुल्क लगेगा 1250 रुपए, यानी लोन का 2.5%, और जो प्रोसेसिंग शुल्क पर जीएसटी लगेगी वो 225 रुपए होगी। इसका जो कुल ब्याज होगा वो 6736 रुपए होगा। इसकी जो ईएमआई होगी वो 4728 रुपए महीना होगी। आपको जो राशि वितरित की जाएगी वो 48525 होगी, ये राशि 50000 रुपये में से पीएफ और जीएसटी अग्रिम तौर पर कटौती करके दी जाती है। आप पुरे 1 साल में जो कुल राशि भरेंगे वो 56736 रुपए होगी, (ऋण राशि + ब्याज सहित) ये उदहारण आपको समझाने के मकसद से है, प्रोफ़ाइल मूल्यांकन के आधार पर अंतिम ब्याज दर या प्रसंस्करण शुल्क अलग-अलग हो सकता है। अब बात कर लेते हैं लोन लेने के लिए पात्रता मानदंड क्या होने चाहिए।

पात्रता मानदंड क्या है?

  • आप भारतीय नागरिक होने चाहिए।
  • आपको आयु 18 वर्ष से 55 वर्ष तक होनी चाहिए।
  • एक वेतनभोगी पेशेवर होने चाहिए।
  • न्यूनतम मासिक वेतन 15000 रुपए होनी चाहिए।
  • स्मार्टफोन और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।

लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक स्टेटमेंट
  • फोटो
  • इनकम प्रूफ

Zype App की विशेषताएं क्या है?

  • Zype पर्सनल लोन ऐप से ऑनलाइन इंस्टेंट पर्सनल लोन प्राप्त करने से वित्तीय आपात स्थिति के दौरान त्वरित धन प्राप्त करने में सहायता मिलती है।
  • तीन आसान चरणों में त्वरित ऋण स्वीकृति के साथ 5 लाख रुपए तक का इंस्टैंट लोन प्राप्त करें।
  • अपनी क्रेडिट लाइन से आवश्यक इंस्टेंट लोन राशि तुरंत स्थानांतरित करें, और केवल उस वेतन ऋण राशि पर ब्याज का भुगतान करें।
  • ब्याज दरें केवल 1.5% प्रति माह से शुरू होती हैं।
  • एक पुनर्भुगतान योजना चुनें जो आपके लिए काम करे और बाद में लचीली ईएमआई में भुगतान करें।

Zype Instant Personal Loan एप में लोन कैसे अप्लाई करें?

  1. Zype लोन ऐप इंस्टॉल करें और अपना खाता बनाएं।
  2. बुनियादी जानकारी जैसे नाम, मोबाइल नंबर, पैन नंबर और रोजगार विवरण जोड़ें।
  3. अपनी प्रोफ़ाइल और क्रेडिट स्कोर के आधार पर क्रेडिट लाइन के लिए त्वरित अनुमोदन प्राप्त करें।
  4. आधार नंबर के साथ अपना केवाईसी पूरा करके क्रेडिट लाइन अनलॉक करें। & सेल्फी।
  5. जिस व्यक्तिगत ऋण राशि का आप लाभ उठाना चाहते हैं, उसकी राशि और ईएमआई योजना चुनें।
  6. आवेदन प्रक्रिया पूरी होते ही 60 सेकंड से कम में आपको लोन लिमिट मिल जाएगी और लोन अप्लाई करने के बाद 2 से 24 घंटों के बीच आपके खाते में पैसे आ जाएंगे।

जरूरी जानकारी – दोस्तों, आपको बता दें कि हम इस साइट पर लोन के बारे में जानकारी देते है, यंहा पर किसी भी प्रकार का लोन नहीं देते, कोई भी व्यक्तिगत अपनी जानकारी साइट पर शेयर न करे। लोन के बारे में पूरी जानकारी होने के बाद ही लोन लें। कोई फ्रॉड होने पर mohitlyrics.com जिम्मेदार नहीं होगा।

WhatsApp Group Apply Now

Leave a Comment