Bajaj Finance Se Loan Kaise Le? | Bajaj Finserv App se loan kaise le?

Bajaj Finance Se Loan Kaise Le, दोस्तों नमस्कार, आपका स्वागत है हमारी वेबसाइट मोहितलिरिक्स.कॉम पर। आज की भागदौड़ से भरी लाइफ में हर कोई तंगी के कारण कहीं ना कहीं हम भी पैसे की तलाश कर रहे हैं, तो आज हम इस पोस्ट में बतायेगे, बजाज कंपनी से घर बैठे लोन कैसे ले और कितना लोन मिलेगा तथा कितना ब्याज दर लगेगा, इसके अलावा कितने दिनों के लिए मिलेगा। आज इंटरनेट पर कई Finance कंपनी है जो अपनी अपनी ऑनलाइन एप्लीकेशन और साइट लांच किये है। उसी तरह से बजाज भी ऑनलाइन मार्केट में अपना नजर बैठाये हुए हैं। आने वाले समय में बजाज अपने कस्टमर को कई फीचर देगे। आपको बता दूं कि अभी बजाज अपने कस्टमर को लोन के साथ बीमा भी प्रोवाइड करवाती है। अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आखिर Bajaj ऐप कितना ऋण दे सकता है तो हम आपको बता दूं कि बजाज अपने हर एक कस्टमर को उसके CIBIL Score के अनुसार लोन प्रदान कराती है। यह दावा करती है कि 30 हजार से लेकर 25 लाख तक पर्सनल लोन प्राप्त किया जा सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हमें इंटेंट लोन कैसे मिलेगा और बजाज फाइनेंस कितने प्रकार के लोन देते हैं, दोस्तों वर्तमान स्थिति में बजाज नंबर वन Finserv कंपनियों में गिने जाते हैं। जिसके बावजूद भारत देश में कई व्यक्तियों को रोजगार से लेकर बिजनेस शुरू करने के लिए लोन प्रदान कर रहे हैं। आइये जानते है बजाज फिनसर्व ऐप और बजाज फिनेन्स कम्पनी के बारे में पूरी जानकारी लेते है।

बजाज फिनसर्व ऐप के बारे

बजाज फिनसर्व ऐप 18 सितम्बर 2012, को शुरू किया गया। गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप रेटिंग 4.6 की है। 50 करोड़ लोगो ने इस को डाउनलोडस किया है। इस ऐप का संचालन Bajaj Finance Limited द्वारा किया जाता है। बजाज फिनसर्व ऐप आपके बिल भुगतान को आसान बनाने और आपकी सभी वित्तीय जरूरतों/संबंधों को प्रबंधित करने के लिए है। बजाज फिनसर्व ऐप से आप पर्सनल लोन, आरबीएल क्रेडिट कार्ड, ईएमआई कार्ड, बिलों का भुगतान, मोबाइल रिचार्ज, ऑनलाइन बीमा प्राप्त करने, फिक्स्ड डिपॉजिट बुक करने और नवीनतम इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू उपकरणों की खरीदारी के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

बजाज फिनसर्व कितने प्रकार का लोन देता है?

जब हम लोन लेने के बारे में सोचते हैं तब हमारे मन में कई तरह के विचार आते हैं कि आखिर हमारे लिए कोन सा लोन आचार्य रहेगा, तो सबसे पहले हम जानते हैं कि बजाज कितने प्रकार के ऋण देते हैं।

  • होम लोन
  • बाइक लोन
  • पर्सनल लोन
  • बिजनेस लोन
  • एजुकेशन लोन
  • गोल्ड लोन
  • कार लोन
  • मोबाइल लोन

अब हमारे मन यह विचार आने लगे, क्या मोबाइल लोन भी प्राप्त कर सकते हैं, तो यदि आप मोबाइल लोन पर लेते हैं तो ऑनलाइन कोई भी मोबाइल बजाज फाइनेंस के द्वारा ले सकते हैं, इसके लिए आप ऑनलाइन या mobile shop पर आवेदन करे।

यदि आप पर्सनल लोन ऑफलाइन प्राप्त करना चाहते हैं, तो हम आपको बता दूं कि बहुत से ऐसे शहर, मोहल्ले हैं जहां पर बजाज फाइनेंस का सेंटर है या ऑफिस है, तो आप वहां आवेदन कर सकते हैं दूसरी बात की ऑनलाइन घर बैठे अप्लाई करने के लिए, नीचे स्टेप बाय स्टेप देखें।

यह कम्पनी तसलीबक्स कंपनी है आप इस कम्पनी से बेहिचक के लोन ले सकते है

Bajaj Finserv App लोन के फायदे?

  • एक ही क्लिक मे लोन अप्रूव हो जाता है।
  • आप घर बैठे लोन Apply कर सकतें हैं।
  • 24 घंटे के अंदर लोन अमाउंट प्राप्त हो जाता है।
  • पर्सनल Loan 30000 से 25 लाख रुपये तक प्राप्त कर सकते हैं।
  • No hidden charge.
  • यहां से लोन लेने के लिए सौ परसेंट सिक्योर और सुरक्षित है।

बजाज फाइनेंस से कितना पर्सनल लोन लिया जा सकता है?

इस कम्पनी द्वारा कम से कम 30000 रुपये से लेकर अधिक से अधिक 25 लाख रुपये तक का लोन प्राप्त किया जा सकता है।

बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन कितने समय के लिया जा सकता है

इस कम्पनी द्वारा 12 से लेकर 84 महीने तक का लोन भरने का समय दिया जाता है, यानी लोन आप 1 साल से लेकर 7 साल तक भर सकते है।

बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन ब्याज दर?

भारत में जितने भी फाइनेंस कंपनी है हर एक कंपनी कम या ज्यादा पर आधारित है यदि हम बजाज से पर्सनल लोन लेते है तो उन्हें 12% से 34% इंटरेस्ट रेट देना होगा।

बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन पर प्रोसेसिंग फ़ीस कितनी लगती है?

इस कम्पनी द्वारा प्रोसेसिंग फीस 500 से लेकर 2000 रुपये तक लगाई जाती है।

उदाहरण :-

माना आप ने लोन लिया 100000 रुपये के लिए, 2% प्रति माह की ब्याज दर पर, 12 महीनों के लिए (रिड्यूसिंग बैलेंस मेथड पर ब्याज दर) पर। जिस पर ब्याज 13,472 रुपये, प्रोसेसिंग शुल्क 1000 रुपये, अन्य शुल्क 100 रुपये। एक वर्ष के बाद चुकाई जाने वाली कुल राशि 114572 रुपये होगी। जिसकी मासिक क़िस्त 9548 रुपये होगी।

Bajaj Finance से लोन कौन-कौन ले सकता है?

ऐसे व्यक्ति जिनका उम्र अधिक हो, एक भारतीय नागरिक हो, जिसकी हर महीने पेमेंट आती है, तो मैं आपको बता दूं कि वैसे व्यक्ति जिनका उम्र 21 से 67 साल के बीच है ऐसे ही व्यक्ति ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा आप नौकरी नहीं करते हैं. तो भी Apply कर सकते हैं।

Bajaj Finserv से लोन लेने के लिए क्या-क्या दस्तावेज लगेंगे?

जब आप ऑफलाइन लोन प्राप्त करते हैं तो वहां पर अधिक डॉक्यूमेंट देने हो सकते हैं यदि आप Online घर बैठे अप्लाई करते हैं तो इसके लिए यह सभी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी।

  • Pan card होना चाहिए।
  • आधार कार्ड होना चाहिए
  • बैंक पासबुक अनिवार्य है।
  • सेलरी स्लिप होनी चाहिए।

मान लीजिए आप सैलरी employ नहीं है अर्थात आपकी कोई नौकरी नहीं है फिर भी आप Loan प्राप्त करना चाहते हैं तो आप एक बार अप्लाई करके देख सकते हैं हो सकता है आपको मिल जाए, यदि नहीं मिलता है तो आप इनके कांटेक्ट नंबर से भी कांटेक्ट करके पूछ सकते हैं।

Bajaj Finserv से Online Loan कैसे-कैसे अप्लाई करें?

दोस्तों, आपको बता दूं बजाज अपने ग्राहकों के लिए घर बैठे आवेदन आमंत्रित करता है इसे दो विकल्प से अपील कर करते है पहला आप इनके ऑफिशियल साइट से अप्लाई कर सकते हैं दूसरा bajaj Finserv upi मोबाइल एप्स के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं. तो इस स्टेप में हम सीखेंगे ऑनलाइन बजाज फाइनेंस में लोन अप्लाई कैसे करे।

  1. सबसे पहले bajaj Finserv साईट खोले।
  2. Loans विकल्प पर क्लिक करे।
  3. अब personal loan पर क्लिक करे।
  4. Apply बटन पर क्लिक करे।
  5. अपना नाम दर्ज करे।
  6. City और mobile नंबर दर्ज करे।
  7. Get OTP बटन पर क्लिक करे।
  8. अब OTP दर्ज करे।
  9. अपना जन्मतिथि भरे।
  10. अब कंपनी details भरे।
  11. इसके बाद get offer पर क्लिक करे।
  12. Loan amount डाले।
  13. कितने महीने को लिये प्राप्त करना चाहते हैं वह सिलेक्ट करे।
  14. Apply Now पर क्लिक करे।
  15. Sellyari employ की details दर्ज करे।
  16. सबमिट पर क्लिक करे।
  17. You applications have been submitted. इस तरह का मैसेज शो करेगा, इसका मतलब है कि आपने जो Documents सत्यापित किए हैं। वह बजाज team Verify करेगे। इसके बाद आपको कॉल किया जाएगा तब जाकर लोन अप्रूव होंगे।

Bajaj Finserv App से Loan कैसे ले?

तो जैसा हम आपको बताई थी कि मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए भी लोन apply कर सकतें हैं तो इस विकल्प मे मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा ऋण के अनुरोध करेगें।

  1. सबसे पहले bajaj Finserv App खोले।
  2. अब mobile नंबर डालकर रजिस्टर कर ले।
  3. इसके बाद पर्सनल Loan टैब पर क्लिक करे।
  4. अपना नाम दर्ज करे।
  5. Pan card नंबर भरे।
  6. अब pin code के साथ स्थाई पता भरे।
  7. Apply Now बटन पर क्लिक करे।
  8. Thanks your for applying इस तरह का नोटिस देखाई देगा. इसका मतलब है आपके कागजात अप्रूवल के लिए भेज दिए गए हैं. कुछ ही समय के बाद बजाज टीम संपर्क करेंगे।

नोट : यदि कोई व्यक्ति लोन अमाउंट देने से पहले आपसे संपर्क करता है इसके बावजूद ओटीपी या इंसोरेंस के नाम पर जीएसटी के नाम पर या किसी टैक्स के नाम पर पैसा मांगते हैं तो ऐसे व्यक्तियों को अपनी जानकारी प्रदान ना करें।

बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन कांटेक्ट नंबर?

यदि आप लोन से संबंधित जानकारी लेना चाहते हैं तो बजाज टीम से डायरेक्ट कॉल करके भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जैसे कि किस प्रकार के लोन देते हैं, कितना लोन मिलेगा, कितने दिनों के लिए मिलेगा, इसके अलावा पेमेंट भुगतान कैसे कर सकते हैं।

  • Call: 020-7157-6403
  • Email: investors@bajajfinserv.in

फ्रेंड्स, आज आपने जाना के बजाज कंपनी से लोन कैसे ले सकते है, कितना लोन ले सकते है , लोन के लिए कौन कौन से डाक्यूमेंट्स लगेंगे, कितना लोन ले सकते है कितने समय के लिए लोन मिल सकता है, इएमआई क्या होगी इत्यादि, आपको ये पोस्ट कैसी लगी, आप कमेंट करके कमेंट बॉक्स में जरूर बताये। आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों मिलने जुलने वालो के साथ जरूर शेयर करें।

धन्यवाद!

Leave a Comment