CreditMantri Se Personal Loan Le? | क्रेडिटमंत्री लोन ऐप से Home लोन कैसे लें?

आज के इस पोस्ट में हम आपको क्रेडिटमंत्री लोन ऐप के बारे में जानकरी देंगे। क्रेडिटमंत्री लोन ऐप से आप क्रेडिट स्कोर, लोन & क्रेडिट कार्ड की सुविधा मिल जाती हैं। यहाँ से आपको क्रेडिट हेल्थ सुधरने के विकल्प भी मिल जाते हैं। क्रेडिटमंत्री लोन ऐप किस प्रकार के ऋण उपलब्ध करवाता हैं, जिसमें व्यक्तिगत ऋण, गृह ऋण, ऑटो ऋण, स्वर्ण ऋण, संपत्ति के बदले ऋण, व्यवसाय ऋण, शिक्षा ऋण और दोपहिया ऋण शामिल हैं। CreditMantri Loan App से लोन कैसे मिल सकता है, इस ऐप्प से लोन भरने के लिए टाइम मिल सकता है, क्रेडिटमंत्री लोन ऐप्प से कितने ब्याज पर लोन मिल सकता है, आज की इस पोस्ट में बतायेंगे।

क्रेडिट मंत्री लोन एप इन हिंदी

यह ऐप हमारा नहीं है। यह पोस्ट Creditmantri Kya Hai in Hindi हमने सिर्फ आपकी जानकारी के लिए लिखा है। क्योंकि इसके बारे में बहुत सारे लोग गूगल पर सर्च कर रहे थे। इस पोस्ट को हिंदी में लिखा क्योकि हिंदी में कोई पोस्ट नहीं था। हम आपको इसके किसी भी सेवा को उपयोग करने के लिए बढ़ावा नहीं देते हैं। इसका इस्तेमाल आप अपने अनुभव और जोखिम पर ही करेंगे। किसी भी तरह के नुकसान पर mohitlyrics.com जिम्मेदार नहीं होगा। इस लोन ऐप का संचालन 6 जून 2017 को हुआ था। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 3.9 की स्टार रेटिंग प्राप्त है और इसे 10 लाख + लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। CreditMantri Finserve Private Limited द्वारा किया जाता है।

क्रेडिटमंत्री लोन ऐप से कितना पर्सनल लोन मिल सकता है।

यहां से आपको कम से कम 1 हज़ार रुपए का पर्सनल लोन मिल सकता है। आप यहां अधिक से अधिक पर्सनल लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो इस कंपनी के द्वारा आपको 30 लाख रुपए तक का लोन लिया जा सकता है।

क्रेडिटमंत्री लोन ऐप के द्वारा दी जाने वाली लोन की राशि के बारे में जान लेने के बाद, अब हम बात कर लेते हैं आपको CreditMantri Loan App की सहायता से कितने समय के लिए पर्सनल लोन मिल सकता है।

इसे पढ़ें :- ब्रांच लोन एप से लोन कैसे लें?

क्रेडिटमंत्री लोन ऐप द्वारा लोन को वापस करने के लिए कितने दिन का समय दिया जाता है।

क्रेडिटमंत्री लोन ऐप की सहायता से आपको लोन को वापस करने के लिए कम से कम 90 दिन का समय दे दिया जाता है। आपको अधिक से अधिक 5 साल के लिए लोन मिल सकता है। अब हम बात कर लेते हैं, आपको इस एप के द्वारा कितनी प्रतिशत की दर से ब्याज लगाया जाएगा।

इसे पढ़ें :- ZestMoney Loan App से लोन कैसे लें?

क्रेडिटमंत्री लोन ऐप पर ब्याज दर कितनी लगेगी?

इस ऐप द्वारा आपको तकरीबन 11.99% तक का ब्याज दर भी देखने को मिल जाएगा। आपको अधिक से अधिक 35% का ब्याज लगाया जाता है। यहाँ से आपको 11.99% से 35% की APR लगाई जाती हैं।

क्रेडिटमंत्री लोन ऐप प्रोसेसिंग फीस कितनी लगेगी?

इस ऐप द्वारा आपको 1% से 6% की प्रोसेसिंग फीस लगाई जाती है। यहाँ से आपको कम से कम 1% और आपको अधिक से अधिक 6% की प्रोसेसिंग फीस लगाई जाती है।

इसे पढ़ें :- Pocketly Loan App से लोन कैसे लें?

उदाहरण :-

अगर आप 100000 रुपए का लोन 12 महीने के लिए 13% के ब्याज पर लेते है। आपको लोन ऊपर 750 रुपए की प्रोसेसिंग फीस लगाई जाती है। आपको लोन पर 13000 का ब्याज लगाया जाएगा। मासिक ईएमआई आपको 9466 रुपए की देखने को मिलेगी। APR आपको 13% का लगेगा। तो लोन की राशि को आपको दी जाएगी प्रोसेसिंग फीस काट कर वह 99412 देखने को मिलेगी। और आपको कुल लोन की राशि जो वापिस करनी होगी वह 113000 रुपए होगी। इस तरह से आपकी लोन की चुकाई जाने वाली कुल राशि 100000+13000+588 यानि 113588 हो जाएगी।

गृह ऋण के बारे :-

गृह ऋण 3 लाख से 10 करोड़ रुपए और जिसको भरने के लिए टाइम मिलेगा 1 से 30 वर्ष और ब्याज दर 8.35% से 15% प्रति वर्ष तक अलग-अलग लगाई जाती है।

इसे पढ़ें :- LoanFront Loan App से लोन कैसें लें? LoanFront Loan App Review 2023

क्रेडिटमंत्री लोन ऐप एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया?

  • आप भारतीय नागरिक होने चाहिए।
  • आपकी कम से कम आयु 21 साल की होनी चाहिए।
  • आप एक वेतनभोगी व्यक्ति होने चाहिए।
  • आपके पास एक बैंक खाता होना चाहिए।
  • आपकी मासिक आय बैंक खाते में आनी चाहिए।

क्रेडिटमंत्री लोन ऐप के लिए कौन कौन से दस्तावेज लगेंगे?

  • सेल्फी
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • एड्रेस प्रूफ
  • बैंक अकाउंट

क्रेडिटमंत्री लोन ऐप से लोन कैसे लें या लोन लेने की विधि?

  1. सबसे पहले आपको क्रेडिटमंत्री लोन ऐप (CreditMantri Loan App) को डाउनलोड करना है।
  2. इसके बाद आपको मोबाइल नंबर की मदद से साइन-अप करना है।
  3. इसके बाद आपने पैन को वेरीफाई करना है।
  4. आपने बेसिक जानकारी भरनी है, सेल्फी को अपलोड करना है।
  5. अपने मासिक आय का दस्तावेज जैसे की बैंक स्टेटमेंट अपलोड करनी है।
  6. आपने KYC को वेरीफाई करना है।
  7. आपके बैंक खाते में कुछ ही टाइम अंदर लोन की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें :- Kissht Loan App से लोन कैसे लें? Kissht Loan App Review 2023

फ्रेंड्स, आज हमने आपको क्रेडिटमंत्री लोन ऐप के संबंध में सारी जानकारी प्रदान करी है और अगर आपका फिर भी कोई सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं। अगर आपके किसी दोस्त को पर्सनल लोन की जरूरत है तो आप उस तक हमारा यह Post भेज करके उसकी सहायता कर सकते हैं।

Thanks

Leave a Comment